Saturday 10 December 2011

उलझन

यादों के धूमिल पलछिन को 
वादों के गिनगिन उन दिन को 
प्यार भरे उन अफ्सानो को 
मैं भूलूँ  या न भूलूँ  


संग उनके बिखरे सपनों को 
कुछ गैरों  को कुछ अपनों को 
शत्रंजों की उन चालों को 
मैं खेलूँ या न खेलूँ 


 जो जब चाहा मौन रहा 
जिसने जब चाह 'गौण' कहा
उनके डगमग हिंडोलों में 
मैं झूलूँ  या न झूलूँ 


ऊंचा उड़ने की ख्वाइश है 
रब से कुछ फरमाइश हैं
इन्द्रधनुष ,गगन में उड़के
मैं छु लूं या न छु लूं 



दिल कहता है भर जायेंगी 
आशाएं अब घर आयेंगी 
मन की उन हसरतों को 
मैं पा लूं या न पा लूं ..
:)

3 Comments:

At 11 December 2011 at 06:01 , Anonymous lakshya said...

good one. you can get published your 51 kavitais

 
At 11 December 2011 at 08:08 , Blogger RITU BANSAL said...

thanks lakshay..!!

 
At 14 December 2011 at 11:20 , Blogger Savita Tyagi said...

Read all three of your latest post. Beautiful writings. Enjoyed reading all.

 

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home